आरआरबी 2018: ग्रुप-डी कट ऑफ

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) आरआरबी ग्रुप डी 2018 के दो चरणों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) में कटऑफ घोषित करता है। सबसे पहले, परीक्षा आयोजित करने वाली परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट के लिए कट ऑफ जारी करेगी। आरआरबी ग्रुप डी कंप्यूटर आधारित टेस्ट में उम्मीदवारों द्वारा बनाए गए अंकों के आधार पर, प्राधिकरण आरआरबी ग्रुप डी को 2018 से काट देगा। सीबीआर के लिए आरआरबी समूह डी 2018 क्वालीफाइंग कट ऑफ अंक आरआरबी द्वारा घोषित किए गए हैं। सामान्य श्रेणी के लिए योग्यता कटऑफ 40% है जबकि आरक्षित श्रेणियों के लिए योग्यता अंक 30% हैं।
आरआरबी समूह डी कट ऑफ 2018 - कंप्यूटर आधारित टेस्ट
कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में आने वाले उम्मीदवारों की मेरिट स्थिति उसी अंक के आधार पर तैयार की जाएगी। योग्यता सूची में उनकी स्थिति के आधार पर, उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) चरण के लिए चयन किया जाएगा।
 आरआरबी समूह डी कट ऑफ 2018 - शारीरिक दक्षता परीक्षण
सीबीटी में सुरक्षित अंकों के आधार पर, आरआरबी समूह डी 2018 के लिए उपलब्ध श्रेणीवार रिक्तियों की संख्या दो बार शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाई जाएगी। यह परीक्षा चरण प्रकृति में अर्हता प्राप्त कर रहा है, वह उम्मीदवार जिन्होंने मेरिट सूची में अच्छी स्थिति हासिल की है, उन्हें इस सत्यापन को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चुना जाना है।

No comments:

Post a Comment