Group Buy Seo Tools | Cheap & Best Seo Tool In India | Full Information

Group Buy Seo Tools

Group Buy Seo Tools सर्च इंजन में टॉप रैंक प्राप्त करने के लिए वेबसाइट एवं ब्लॉगर मालिकों की सहायता करते हैं। यह टूल कीवर्ड, बैकलिंक्स और अन्य एसईओ फैक्टर के लिए विश्लेषण करके वेब कंटेंट को ऑप्टिमाइज़ करने में मदद करता है।


Best Seo Tools In India

मेरे प्रिय दोस्तों यहाँ आज हम बात करेंगे इंडियन ब्लॉगर्स के लिए सबसे बेस्ट Pro Seo Tools के बारे में।
group buy seo tools india

Pro SEO Tools में हमें मिलता है सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले 20 उपयोगी टूल जिनकी मदद से प्रत्येक ब्लॉगर्स अपने ब्लॉग को जल्द से जल्द समय में अच्छे से सर्च इंजन में रैंक करा सकते हैं।

  1. Ahrefs
  2. Semrush
  3. Moz
  4. Alexa
  5. Serpstat
  6. Buzzsumo
  7. Spyfu
  8. Articleforge
  9. WordAi
  10. Keyword tool
  11. Canva
  12. Grammarly
  13. quetext
  14. Woorank
  15. Lynda.com
  16. Skillshare
  17. Animoto
  18. Pictochart
  19. Crello
  20. Picmonkey


Combo Pack
आप Pro SEO Tools से केवल 1 या 2 टूल भी खरीद सकते हैं वैसे सभी 20 टूल (कॉम्बो पैक) खरीदना सबसे ज्यादा फायदेमंद रहता है, सभी टूल 30 दिनों के लिए Rs.599/- पर उपलब्ध है। कीमत के बारे में और जानने के लिए इनके वेबसाइट PROSEOTOOLS पर जाएँ।

यदि आप 1 टूल खरीदना चाहते हैं जैसे की Ahref Tool तो यह टूल Rs.299/- पर मिल जायेगा और Moz Tool सिर्फ INR 149 पर खरीद सकते हैं। 20 टूल में से एक विशेष टूल के लिए अधिकतम Rs.299/- और न्यूनतम Rs.149/- है।

Pro Seo Tools

ProSEOTools मार्केट में नया सेवा प्रदाता (service provider) है, इसका कहना है की इसके टूल 95% अपटाइम होते हैं तथा इस टूल में हम जो भी रिसर्च करते हैं वो पूरी तरह से सुरक्षित होता है एवं यहाँ उपयोगकर्ता की 99% गोपनीयता (Privacy Protection) रहती है।

Offers
इस टूल को खरीदने के लिए समय समय पर सर्विस प्रोवाइडर के द्वारा नए नए ऑफर्स दिए जाते रहते हैं जिनसे इन टूल्स की कीमत काफी कम हो जाती है और ऐसे में इन टूल्स को खरीदना और भी ज्यादा फायदेमंद हो जाता है। ऑफर यहाँ चेक करें PROSEOTOOLS

Pros
इंडियन ब्लॉगर्स के लिए यह टूल सबसे काम कीमत पर उपलब्ध है एवं इस टूल को खरीदने से आपको 24*7 डायरेक्ट कस्टमर सपोर्ट मिलता है, इसके सपोर्ट मैसेंजर, लाइव चैट पर उपलब्ध हैं।

Cons
यह टूल एक Top API पर बनाया गया है इसके बावजूद कभी कभी इसकी स्पीड थोड़ी धीमी होती है।

आप चाहें तो इस टूल को यहाँ से खरीद सकते हैं -  PROSEOTOOLS


Benefits Of SEO Tools
Seo Tools सर्च इंजन रैंकिंग पेज पर किसी कंटेंट के टॉप स्थान पाने के लिए वेब पेज की क्षमता की जांच करते हैं, ये टूल्स बैकलिंक्स और कीवर्ड्स के साथ-साथ इंटरनेट पर Seo Competition की जानकारी प्रदान करते हैं।

What To Research?
Seo एक्सपर्ट और वेबमास्टरों के लिए किसी डोमेन की निगरानी करना और यह निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि किसी कंटेंट को सर्च इंजन के लिए ऑप्टिमाइज़ कैसे किया जाए। आपको निचे दिए गए कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए।

Keywords
कीवर्ड रिसर्च सबसे नार्मल सर्च वर्ड को ढूंढने की प्रक्रिया है जो आपकी वेबसाइट और उन शब्दों का उपयोग करने वाले प्रतियोगियों (Competitor) से संबंधित है। वे Google जैसे सर्च इंजनों की सहायता करते हैं, जो निर्धारित करते हैं कि कौन सी साइटें यूजर के सर्च से मेल खाती हैं।

Content
वेबसाइट कंटेंट में सर्च क्वेरी से मिलान करने के लिए कीवर्ड होने चाहिए। (SEO) के लिए टाइटल में कीवर्ड को रखना, कंटेंट की जानकारी या टैग भी महत्वपूर्ण हैं। कंटेंट में केवल कीवर्ड नहीं होने चाहिए, लेकिन आर्गेनिक सर्च रिजल्ट में सबसे ज्यादा रैंक करने के लिए आपका टाइटल दिलचस्प, प्रासंगिक और सबसे अलग होना चाहिए। सर्च इंजन के कॉम्प्लेक्स एल्गोरिदम इन सभी चीजों को देखते हैं ताकि इंटरनेट यूजर को उनकी सर्च के लिए सर्वोत्तम संभव वेबसाइट प्रदान की जा सके।

Backlinks
सर्च इंजन पर अच्छी रैंकिंग पाने के लिए बैकलिंक्स भी महत्वपूर्ण हैं। एक बैकलिंक दूसरी साइट से आपकी साइट का लिंक है। बैकलिंक का उपयोग करने पर अधिक ट्रैफ़िक वाली साइटें आपकी साइट पर ट्रैफ़िक लाने में मदद कर सकती हैं। आपकी साइट के किसी अन्य अच्छी साइटों से लिंक होने की संख्या भी आपकी रैंकिंग को प्रभावित करती है।

Domain
डोमेन Seo के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि गूगल और दूसरे सर्च इंजन कीवर्ड के लिए URL को स्कैन करते हैं ताकि वे साइट के कंटेंट को निर्धारित कर सकें। URL में कीवर्ड होने से गूगल को यह समझने में मदद मिलती है कि पेज किस बारे में है और किसी साइट पर किसी यूजर के सर्च क्वेरी से मेल खाने के कारकों में से एक है।

Ranking
ऐसे कई Seo Tools पर्सनल ब्लॉग या वेबसाइटों की रैंकिंग को मापने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। वे अलग-अलग पेजों और पूरी वेबसाइटों को कॉम्पिटीटर वेबसाइटों से तुलना करके रैंक करते हैं। सर्च रैंकिंग को टॉप पर बनाए रखने के लिए सही तरह से कीवर्ड का उपयोग करना, अद्वितीय कंटेंट को बार-बार दिखाना और जब भी हो सके, साइट पर बैकलिंक दिखाना महत्वपूर्ण है।

Traffic
कुछ टूल्स बाहरी सोर्स से और वेबसाइट के भीतर आने वाले ट्रैफिक को मापने में मदद करते हैं। यह मापता है कि यूजर साइट पर कितनी बार आते हैं, वे कहाँ से आए हैं और वे साइट के माध्यम से कैसे नेविगेट करते हैं। वे यह भी दिखा सकते हैं कि यूजर किस कीवर्ड से डोमेन पर लैंड किया था।

Social Media
कुछ टूल्स फेसबुक, Google+ या ट्विटर जैसे सोशल नेटवर्क से डेटा का विश्लेषण करते हैं। वे मोटे तौर पर मापते हैं कि कितने उपयोगकर्ता किसी डोमेन के ब्लॉग या अन्य सब पेज तक पहुँचते हैं, और वे यह माप सकते हैं कि सोशल मीडिया पर ब्लॉग पेज या कंटेंट कितनी बार जुड़े हैं। इसके अलावा, कई टूल अक्सर उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड को सर्च करके सोशल नेटवर्क में यूजर की रुचि किस चीज में है पहचान करने में मदद करते हैं।

Service Provider
SEO Tools के कई सर्विस प्रोवाइडर हैं। उनमे से कुछ मुफ्त सेवा देते हैं तो कई और अधिक गहराई, महंगे ऑप्शन की पेशकश करते हैं। भारत में सबसे कम कीमत पर सबसे अच्छा Seo टूल देने वाली सर्विस प्रोवाइडर अभी PROSEOTOOLS है। 

Payment Option For Seo Tools
एसईओ टूल के लिए सबकी कॉस्ट अलग होती है, लेकिन कुछ सामान्य मॉडल हैं:

Freeware: कई टूल उपयोग करने के लिए मुफ्त हैं और कुछ टूल सीमित उपयोग करने के लिए देते हैं।
Full Payment: कुछ टूल प्रोवाइडर हमेशा उपयोग करने के लिए एकमुश्त भुगतान लेते हैं।
Monthly Or Yearly: अधिकांश प्रोफेशनल टूल रेगुलर हर महीने या प्रति वर्ष शुल्क लेते हैं।
Payment On Queris: कभी-कभी, विक्रेता वॉल्यूम के हिसाब से पेमेंट लेते हैं, जैसे कि पेजों या सर्चों की संख्या।

Problems With Seo Tools
कई एसईओ टूल्स प्रॉब्लम खड़े कर सकते हैं जब वे गूगल या अन्य सर्च इंजन एल्गोरिदम के नियमों को धोखा देने में वेबसाइटों की मदद करने की कोशिश करते हैं। ये वे कंपनियाँ हैं जो कीवर्ड रैंकिंग के उद्देश्यों के लिए ख़राब कंटेंट या लो क्वालिटी कंटेंट बनाती हैं, जिसके कारण साइटों को उनकी रैंकिंग के लिए पेनलाइज़ किया जा सकता है। जब वेबसाइटें कम क्वालिटी वाली कंटेंट, डुप्लिकेट कंटेंट पब्लिश करती हैं या बहुत सारे बैकलिंक्स होते हैं, तो यह उनकी सर्च रैंकिंग के लिए नेगेटिव होता है।

Conclusion
एसईओ टूल्स सर्च इंजन के लिए एक वेबसाइट का ऑप्टिमाइज़ करने में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण टूल है। कई टूल अपने फ़ंक्शन में एक दुसरे से अलग हैं फिर भी विभिन्न एसईओ फैक्टर का रिसर्च करते हैं। रिसर्च किए जाने वाले कुछ सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र कीवर्ड, सामग्री, बैकलिंक्स, डोमेन और सोशल मीडिया हैं।

No comments:

Post a Comment