Mall91 App Kya Hai | जानें क्या है पूरा सच

Mall91 App Kya Hai | पैसे कैसे कमाएँ

क्या आप यह जानना चाहते हैं  कि मॉल91 एप क्या है और क्या इससे पैसे मिलते हैं? क्या आपने कभी एक छात्र या एक हाउस वाइफ के रूप में ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में सोचा है? अगर आपके मन में इस प्रकार के प्रश्न उठ रहे हैं तो यह लेख और जानकारी आपके लिये ही है , इस लेख में हमने इस एप के बारे मे विस्तार से जानकारी दी गई है जो कि पूरी तरह से हिंदी और सरल शब्दों में है जिसे कोई भी आसानी से समझ सकता है। Mall91 App Kya Hai

 


आप एक व्यापारी,सेल्फ एम्प्लोयेड,नौकरीपेशा,रिटायर्ड कर्मचारी या चाहे जो भी काम करते हैं तो यह जानकारी और मोबाइल एप्लिकेशन आप सभी के लिए है, जो Mall91 के साथ ऑनलाइन पैसा कमाने के इच्छुक हैं। इस लेख में, आपको पता चल जाएगा कि मॉल 91 क्या है? Mall91 के साथ पैसे कैसे कमाएं? Mall91 कैसे काम करता है? और Mall91 में रेफरल कोड का उपयोग कैसे करें? Mall91 की विशेषताएँ और कमियाँ क्या हैं? Mall91 कस्टमर केयर कहाँ है और क्या है?  इसके साथ ही हम आपको जानकारी देंगे Mall91 के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के बारे में।

 

Mall91 में शुरुआत करने के लिए आपको एक रेफरल कोड की आवश्यकता होती है। आपके सुविधा के लिए हमने नीचे एक रेफरल कोड दिया है जिसका उपयोग आप रजिस्ट्रेशन के समय कर सकते हैं और ऐसा करने से आपको मौका मिल सकता है स्मार्टफोन जीतने का या रुपए 50 तक की नकद आपके वॉलेट पर। तो  आइए शुरू करते है।

 

रेफ़रल कोड: LTTNFIW

 

विषय - सूची

Mall91 एप क्या है?

Mall91 के साथ पैसे कैसे कमाएं?

Mall91 के साथ ज्यादा पैसे कैसे कमाएँ?

Mall91 (Money91) - अपना प्रोफ़ाइल पूरा करें

अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को Mall91 में आमंत्रित करें

मॉल 91 एक्सप्लोर करें - गेम खेलें, वीडियो देखें, प्राइवेट चैट करें

सेलिब्रिटी बनें और पैसे तथा फोलोवेर्स बनायें

व्हील को स्पिन करें और पेटीएम कैश जीतें

स्क्रैच करें और कमाएँ Mall91 के साथ

Mall91 के प्रोडक्ट शेयर करें और कमाएँ

Mall91 कैसे काम करता है?

Mall91 कैसे डाउनलोड करें?

Mall91 में साइनअप बोनस कैसे प्राप्त करें?

Mall91 सुविधाएँ और कमियां

Mall91 अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Mall91 में अधिक पैसा कैसे कमाएं?

Money91 ऐप रेफरल कोड कैसे प्राप्त करें?

Mall91 में पैसे कैसे निकालें?

क्या ऑनलाइन या खराब कमाई के लिए Mall91 ऐप अच्छा है?

मनी 91 - अतिरिक्त जानकारी

 

Mall91 क्या है?

Mall91 या Money91 आपके व्हाट्सएप सोशल ग्रुप या किसी अन्य सामाजिक प्रोफाइल का उपयोग करके पैसा कमाने के लिए सबसे अच्छा मोबाइल एप्लिकेशन है। मल्टी-लेवल-मार्केटिंग (एमएलएम) या नेटवर्किंग सिस्टम के साथ मॉल91 काम करता है। असली पैसे कमाने के लिए यहाँ बहुत से तरीके मौजूद हैं। आप इस मुफ्त मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके व्हील स्पिन, क्विज़ और गेम खेलकर, वीडियो और समाचार देखकर पेटीएम कैश कमा सकते हैं। ऐसे लोग जो किसी भी चीज़ के लिए एक पैसा खर्च करना नहीं चाहते हैं, यह मोबाइल एप ऐसे लोगों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। यहाँ साइनअप से लेकर दूसरी चीजों पर कोई फीस नहीं है, जिसकी कीमत आपको चुकानी पड़े।

 

आज के वर्तमान परिवेश में कम समय में अधिक पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका एमएलएम सिस्टम है, जिसमे जितना अधिक अपने मित्रों,रिश्तेदारों को आपके डाउनलाइन पर आमंत्रित करते हैं, उतनी अधिक आमदनी प्रति माह प्राप्त होती है। सरल शब्दों में कहा जाये तो यह एक रेफरल प्रोग्राम है।

 

Mall91 के साथ पैसे कैसे कमाएं?

 

Mall91 के साथ पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं, उनमें से एक तरीका है बिल जमा करना जोकि आजकल अधिकतर लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और बोनस प्राप्त कर रहे हैं, इसका मतलब है कि अगर आपका कोई दोस्त आपके द्वारा दिए गए रेफरल कोड से Mall91 में ज्वाइन होता है और अपना बिजली या रिचार्ज बिल का भुगतान करता है तो आपके खाते में उसका कुछ प्रतिशत कमीशन के रूप में या कहें कि रेफरल इनकम की तरह प्राप्त होगी।

 

(हमारे रेफरल कोड LTTNFIW का उपयोग करें और 50 रूपये तक का रिचार्ज छूट प्राप्त करें)।

 

इसके अलावा, आपके मित्र मॉल91 में जब कभी भी कोई वीडियो देखेंगे तब तब आपको छूट कूपन प्राप्त होंगे, जिसका अर्थ है कि आपके मित्र वीडियो सेक्शन पर जाते हैं, कुछ वीडियो देखते हैं तो बदले में उन्हें पैसे मिलते हैं लेकिन इसके साथ ही  आपको भी उसका कुछ प्रॉफिट मिलता है, और यह प्रॉफिट आप सीधे अपने ई-वॉलेट या बैंक खाते में ट्रान्सफर कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन अब तक Google Play Store पर 10,000,000+ से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है और 4.5+ रेटिंग के साथ टॉप लेवल का एप बन चुका है।

 

अगर आप टीचर हैं, एक छात्र हैं, हाउसवाइफ हैं या रिटायर्ड बूढ़े आदमी हैं, या कुछ भी करते हैं, आपके सामने हमेशा मॉल 91 या अन्य ऐप डिजिटल रूप से पैसे कमाने के लिए एक अच्छा माध्यम बन सकता है, हम मॉल91 के सेवाओं और और ऑन टाइम पेमेंट जैसे सुविधावों के लिए Mall91 ज्वाइन करने की सलाह देते हैं, आपको इसे करने के लिए एक स्मार्टफोन मोबाइल, एक इंटरनेट कनेक्शन और एक घंटा चाहिए। बस।

 

अब आपको मॉल91 के साथ पैसे कमाने का संक्षिप्त विवरण मिल चुका है, तो आइए जानें कि कुछ ही समय में Mall91 के साथ ज्यादा पैसे कमाने का सबसे अच्छा और तेज तरीका कौन सा है।

 

Mall91 के साथ अधिक पैसा कमाएँ

Mall91 के साथ तुरंत ज्यादा पैसा कमाने के लिए तरीके

·         अपनी प्रोफाइल पूरी कीजिए।

·         अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को आमंत्रित करें।

·         गेम खेलें, वीडियो देखें, नवीनतम समाचार पढ़ें।

·         व्हील को स्पिन करें और निशुल्क पेटीएम कैश जैसे रोमांचक पुरस्कार प्राप्त करें।

·         Mall91 के उत्पाद के लिंक शेयर करें और उन्हें खरीदें।

ये कुछ तरीके हैं मॉल 91 के साथ तुरंत अधिक पैसा कमाने के लिए।

Mall91 (Money91) - अपना प्रोफ़ाइल पूरा करें

मॉल91 में अकाउंट बनाने के बाद सबसे पहला काम आपको अपनी प्रोफ़ाइल को पूरा करना है। एक अच्छे प्रोफाइल पेज को बनाए रखने से न केवल विश्वास और नए दोस्त बनाने में मदद मिलती है, बल्कि मॉल 91 से ऑर्डर करने और बनाने में भी मदद मिलती है। प्रोफ़ाइल को पूरा करना Money91 या Mall91 में एक सरल कार्य है, एप के टॉप पर एक अपना प्रोफ़ाइल फोटो अपलोड करना, पर्सनल डिटेल (प्रथम नाम, अंतिम नाम, डी.ओ.बी. और जेंडर) भरना, अपने निवास या कार्य करने का पता और आप जो कार्य करते हैं उसकी जानकारी देना शामिल है।

 

नोट: Mall91 में यूजर नेम और जेंडर बाद में नहीं बदला जा सकता है, यह सिर्फ रजिस्ट्रेशन के समय ही बदला जा सकता है।

 

अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को Mall91 में आमंत्रित करें

आपकी फोनबुक में हमेशा एक कांटेक्ट लिस्ट होती है और आपके सोशल प्रोफाइल पर मित्रों और फोलोवेर्स की लिस्ट होती है जिनके द्वारा Mall91 में सफलता मिल सकती है। आजकल, सबसे ज्यादा पेमेंट करने वाली ऑनलाइन कमाई वाली नौकरियां या सर्विसेज केवल रेफरल और एफिलिएट पर आधारित हैं और Mall91 में यह दोनों उपलब्ध है एवं ये ही सबसे अधिक पेमेंट देते हैं। आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों मॉल91 में इनवाईट करने के लिए व्हाट्सएप या किसी अन्य प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को व्हाट्सएप या किसी अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से इनवाईट करें और उन्हें मॉल 91 में ज्वाइन कराएँ। आपकी डाउनलाइन में जितने अधिक लोग होंगे, उतनी ही अधिक आपकी इनकम होगी।

 

नोट: यदि आपका रेफरल 24 घंटे के अन्दर एप को अनइंस्टाल कर देता है, तो रेफरल काउंट नहीं की जाएगी और आपकी डाउनलाइन से हटा दी जाएगी।

 

मॉल91 एक्स्प्लोर करें - गेम खेलें, वीडियो देखें, पर्सनल चैट करें

गेम खेलना, समाचारों को देखना, वीडियो देखना या एप में कुछ भी ब्राउज करने के द्वारा आप जितना अधिक एप में समय गुजारेंगे उतनी ही ज्यादा उससे होने वाली कमाई बढ़ जाएगी। एक सर्वे के अनुसार यह तरीके सबसे ज्यादा गृहिणियों और छात्रों द्वारा उपयोग किए जाते हैं। Mall91 में, आप बहुत प्रकार के गेम खेल सकते हैं, करंट अफेयर्स कि जानकारी ले सकते हैं और YouTube से उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। ऐसा मौका क्यों छोड़ें, जब आप ऐसा करने से पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

 

इसके अलावा, Mall91 आपका अपना पर्सनल मैसेजिंग ऐप हो सकता है, जिसमें एक पैसा भी खर्च नहीं होता है और आपकी डिवाइस कि स्टोरेज कि प्रॉब्लम भी नहीं होती क्योंकि मॉल 91 एक मिनी ऐप के रूप में में आता है।

 

सेलिब्रिटी बनें, पैसे कमायें और फोलोवेर्स बनायें

आपने टिकटोक, लाइकी, हेलो और अन्य एप जैसे फेमस एप के बारे में सुना होगा या आपने इन ऐप्स का इस्तेमाल भी किया होगा या अभी इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपके पास एक बड़ा मौका है पैसे कमाने के लिए। Mall91 में आपके कंटेंट को देखने के लिए बहुत से लोग हैं। आप एक सेलेब्रिटी बनकर भी इस एप के द्वारा मोटी कमाई कर सकते हैं, ऐसा करने के लिए इस ऐप में एक पोस्ट सेक्शन दिया हुआ है।

 

व्हील को स्पिन करें और पेटीएम कैश जीतें

Mall91 व्हील को स्पिन करें और पैसा कमाएं

Mall91 स्क्रैच करें और कमाएँ

Mall91 कैशबैक ऑफ़र से कमायें

व्हील घुमाएं और रोमांचक पुरस्कार और मुफ्त पेटीएम पैसे कमाएं। Mall91 में लकी व्हील घुमाकर अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। आपको 24 घंटे के बाद हर दिन व्हील घुमाने का मौका मिलेगा। यह विकल्प आजकल लगभग सभी मोबाइल से कमाई वाले एप में पाया जाता है। आप इसे अपनी स्क्रीन पर भी रख सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Mall91 ऐप इंस्टॉल करना होगा।

स्क्रैच और कमाएँ Mall91 के साथ

Mall91 में जब आप व्हील घुमाते हैं, तो आपको एक स्क्रैच कार्ड मिलता है जिसे स्क्रैच करने पर बड़ी छूट, कैशबैक ऑफर और कभी-कभी असली पैसे मिलेंगे, जिन्हें आप अपने पेटीएम, अकाउंट, या वॉलेट में ले सकते हैं। इसमें सभी प्रकार के पेमेंट पूरी तरह से एन्क्रिप्ट यानी सिक्योर होती।

 

Mall91 प्रोडक्ट शेयर करें और कमाएँ

क्या आपका टूथपेस्ट खाली हो गया है? या आपके बेटे ने आपके धूप के चश्मे को तोड़ दिया? खैर, चिंता मत करो। Mall91 में आप एक्स्ट्रा डिस्काउंट वाले प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। यदि आप प्रोडक्ट पसंद करते हैं और अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को उसे शेयर करना चाहते हैं तो उन्हें एक शोर्ट डिस्क्रिप्शन वाला लिंक भेज सकते हैं और अगर आपका कोई दोस्त उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो उस प्रोडक्ट का आपको कमीशन मिलेगा हैं और आपके दोस्त को पता भी नहीं चलेगा कि आपको कमीशन मिला है।

 

Mall91 कैसे काम करता है?

Mall91 लाइव वीडियो के द्वारा अपने प्रोडक्ट्स को एक्स्ट्रा छूट देकर सेल करता है , वर्नाक्यूलर वॉइस-लीडेड प्रोडक्ट डिस्कवरी और चैट-आधारित व्हाट्सएप जैसी सिक्योर विंडो के माध्यम से ऑर्डर का चेकआउट करता है, जिसके द्वारा  यूजर पर्सनल या ग्रुप में खरीदारी कर सकते हैं (एक सुविधा जो ऑफ़लाइन बाजार के एक्सपीरियंस पर विकसित की गई है), और यहां किये जाने वाले रेफरल और लेनदेन पर भी कमीशन कमा सकते हैं जो यूजर अपने रेफरल कोड के माध्यम से सुविधा प्रदान करते हैं। वे गेम खेलकर, वीडियो देख कर, कार्ड स्क्रैच करके, न्यूज़ पढ़कर और भी बहुत कुछ कमा सकते हैं।

 

(हमारे रेफरल कोड LTTNFIWका उपयोग करें और 200रु तक का प्रोडक्ट में छूट प्राप्त करें)।

 

Mall91 कैसे डाउनलोड करें?

तो अब, आप सब समझ गए हैं। बधाई हो, अब आप पार्ट टाइम कैरियर के रूप में यहाँ से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। जी हाँ दोस्तों एकदम मुफ्त और असली पैसा कमाने का मौका है आपके पास। एक्स्ट्रा प्रॉफिट, मनोरंजन और पैसे कमाने के लिए अभी इस एप्लिकेशन को नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से डाउनलोड करें।

 

Mall91 में साइनअप बोनस कैसे प्राप्त करें?

Mall91 में साइनअप/रजिस्टर बोनस पाने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। नीचे उसकी जानकारी स्टेप बाई स्टेप दी गयी है।

 

·         ऊपर दिए बटन से Mall91 डाउनलोड करें

·         साइनअप बोनस पाने के लिए LTTNFIW रेफरल कोड डालें

Mall91 में सुविधाएँ और कमियां

Mall91 विशेषताएं: आइये अब Mall91 या Money91 की विशेषताओं के बारे में जानें। इसकी सबसे बड़ी विशेषता अधिकतर मामलों में सरलता एवं सादगी है, आइए इसे एक उदाहरण से समझते हैं। भारत में अब भी ऐसे लाखों लोग हैं जो गरीबी में जीवनयापन कर रहे हैं तथा आज की तकनीकों और सेवाओं (यहाँ, स्मार्टफोन) को शायद ही खरीदने के योग्य हो पते हैं, वे अपने मोबाइल के साथ विभिन्न चीजों को करना नहीं जानते, लेकिन Mall91 कि सरलता के कारण वे इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। टीनएजर्स से लेकर बड़ों तक, सभी इसके साथ खेल सकते हैं और बिताये गए  समय के बदले में 10 गुना अधिक पैसा कमा सकते हैं।

 

Mall91 के साथ, आप प्राप्त कर सकते हैं: -

·         वीडियो गेम और बहुत से पैसे

·         एक प्रोडक्ट का दुकान या डिस्काउंट रेट वाला मॉल

·         नवीनतम समाचार और करंट अफेयर के अपडेट

·         टॉप रेटेड और ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो

·         रोमांचक पुरस्कार और मुफ्त पेटीएम पैसे

·         एक मुफ्त डिक्शनरी (angrezi91)

·         थोक में प्रोडक्ट्स (मुख्य रूप से दुकानों के लिए)

इस एप्लिकेशन के द्वारा और भी कई सेवाएं दी गई हैं।

Mall91 कमियां: अब तक की सबसे बड़ी कमी इस एप में यह है कि इसके बग्स, इसके सभी मिनी-ऐप्स में कुछ प्रकार के बग्स हैं और यह कब ठीक होंगे और ऐप्स पूरी तरह से काम करेंगे यह कहा नहीं जा सकता।

 

Mall91 के अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Mall91 में अधिक पैसा कैसे कमाएं?

एप इंस्टाल करने के बाद इस एप्लिकेशन को खोलें। अब अपनी भाषा चुनें, अपना देश और फ़ोन नंबर डालें और अकाउंट बनायें। अब, आपको अपने वॉलेट में 3रु और 20 MCash मिलेंगे। इसके अलावा, ऊपरी-बाएँ आइकन से मेनू खोलें, प्रोफ़ाइल एडिट करें पर क्लिक करें, अपने जानकारी भरें और प्रोफ़ाइल फोटो और रेफरल कोड LTTNFIW जरुर डालें। अब आपके खाते में और पैसा जुड़ जाएगा। आप वॉलेट सेक्शन पर क्लिक करके अपनी कमाई चेक कर सकते हैं। अधिक कमाई के लिए, आप व्हील को स्पिन कर सकते हैं और मुफ्त पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

 

Money91 ऐप रेफरल कोड कैसे प्राप्त करें?

एप खोलें और यह आपके परिचित लोगों के लिए रेफरल कोड के साथ रेफरल लिंक शेयर करने के लिए शेयर आइकन पर क्लिक करें। एप खोलने पर जो पेज खुलता है उसी पेज पर आपका रेफरल कोड मौजूद होता है। आप रिफरेन्स के लिए नीचे देख सकते हैं।

 

Mall91 से पैसे कैसे निकालें?

Mall91 में पैसा निकालना एक सरल और आसान काम है। मनी 91 में कोई लिमिट नहीं है, इसलिए जब भी आप वॉलेट से पैसे निकालना चाहते हैं, तो वॉलेट अमाउंट के नीचे मौजूद होम पेज पर विथड्रा मनी वाले बटन पर क्लिक करें और ऐड टू वॉलेट बटन को दबाएं।

 

ऑनलाइन कमाई के लिए Mall91 ऐप अच्छा या बुरा है?

Mall91 सबसे अच्छा कमाई करने वाला मोबाइल एप्लिकेशन हो सकता है। यह गणना की जाती है कि यह एप आने वाले वर्षों में मोबाइल के द्वारा पैसे कमाने के लिए सबसे अधिक पेमेंट करने वाला एप होगा। इसलिए, यदि आप हमारे रेफरल कोड LTTNFIW के साथ ऐप डाउनलोड करते हैं और इसके लाभों और भुगतानों का आनंद लेते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

 

हमारे अन्य आर्टिकल भी जरुर पढ़ें –

699 रूपये में हजारों कमायें Ayushmart

799 रूपये लगाओ और पैसे कमाओ Totalq

 

मेरे प्रिय मित्रों आशा करता हूँ अब आपने मॉल91 के बारे में सभी जरुरी बातों को जान लिया है, कोई जानकारी अगर छूट गयी हो तो आप इसी ब्लॉग में नीचे दिए हुए मॉल91 पर लिखी गयी आर्टिकल पढ़ सकते हैं –

·         Mall91 App Details

·         Mall91 Kya Hai In Hindi

 

इस एप के बारे में आपकी क्या राय है, और यह जानकारी आपको कैसे लगी, आप हमें निचे दिए गए कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके अवश्य बताएं।

ऑनलाइन पैसे कमाने के सफ़र में हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

धन्यवाद।

 

1 Comments

Previous Post Next Post